IPL 2022 MI vs CSK Match Live: चेन्नई ने मुंबई को 3 विकेट से हराया, आखरी गेंद पर चौका मारकर धोनी ने सीएसके को जीताया

Date:

IPL 2022 MI vs CSK Match Live: आईपीएल 2022 में आज यानि 21 अप्रैल को मुंबई इंडियंन और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच टूनामेंट का 33वां मैच खेला जा रहा है. मुंबई ने इस सीजन में 6 मुकाबले खेले है जिसमें में सभी मुकाबले में एमआई को हार का सामना करना पड़ा है. वहीं चेन्नई ने 6 मुकाबले जीते है जिसमें से पांच मैच में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है. पाइंट टेबल में चेन्नई 9वें स्थान पर है, तो वहीं मुंबई इंडियंन सभी मैच हारकर आखरी पायदान पर बनी हुई है. डीवाई पाटिल स्टेडियम मुबई में अबतक पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम 5 बार मुकाबले को जीती है, तो वहीं दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 6 बार जीत हासिल की है.

आईपीएल के खिताब- आईपीएल(IPL) के इतिहास की बात की जाए, तो मुंबई इंडियंन(MI)और चेन्नई सुपर किंग्स(CSK) आईपीएल की दो सबसे सफल टीमें है. मुंबई इंडियन ने 5 बार आईपीएल के खिताब को अपने नाम किया है, तो वहीं सीएसके ने चार बार इस ट्राफी पर कब्जा किया है.

मुंबई इंडियंस की संभावित टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), देवाल्ड ब्रेविस, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, कीरोन पोलार्ड, फैबियन एलन, जयदेव उनादकट, मुरुगन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, टाइमल मिल्स, बासिल थंपी, अनमोलप्रीत सिंह, संजय यादव, रिले मेरेडिथ, टिम डेविड, डेनियल सैम्स, रमनदीप सिंह, मयंक मार्कंडे, आर्यन जुयाल, अर्जुन तेंदुलकर, ऋतिक शौकीन, राहुल बुद्धि और अरशद खान

चेन्नई सुपर किंग्स की संभावित टीम

रवींद्र जडेजा (कप्तान), एमएस धोनी (विकेटकीपर), रुतुराज गायकवाड़, रॉबिन उथप्पा, मोइन अली, अंबाती रायुडू, शिवम दुबे, ड्वेन ब्रावो, क्रिस जॉर्डन, महेश थीक्षाना, मुकेश चौधरी, ड्वेन प्रिटोरियस, तुषार देशपांडे, हरि निशांत , एन जगदीसन, डेवोन कॉनवे, मिशेल सेंटनर, सुभ्रांशु सेनापति, प्रशांत सोलंकी, केएम आसिफ, सिमरजीत सिंह, राजवर्धन हैंगरगेकर, भगत वर्मा और मथीशा पथिराना

चेन्नई के टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. दोनों ही टीमों को इस टूनामेंट में बने रहने के लिए जीत की जरुरत है.

रोहित शर्मा और ईशान किशन मुंबई की पारी शुरुआत करने के लिए क्रीज पर पहुंचे है, तो चेन्नई की ओर से मुकेश चौधरी पहला ओवर लेकर आए है. मैच की दूसरी ओवर में मुकेश चौधरी ने मुंबई का झटका दिया है. रोहित शर्मा कैच आउट हो गए है. ओवर की पांचवी गेंद ईशान किशन बोल्ड हो गए है. पहले ही ओवर में मुंबई के दोनों ओपनर पवेलियन लौट गए है. ईशन किशन के आउट होने के बाद सूर्यकुमार बल्लेबाजी करने आए है और पहली ही गेंद पर चौका लगा दिया है. पहले ओवर की समाप्ति के मुंबई 6 रन दो विकेट के नुकसान पर.

दूसरे ओवर में सेंटनर की गेंद पर चेन्नई के कप्तान जडेजा ने ब्रेविस का कैच छोड़ दिया है. मुकेश ने अपने दूसरे ओवर में ब्रेविस को एमएस धोनी के हाथों कैच कराकर मुंबई को तीसरा झटका दिया है. चार ओवर की समाप्ति के बाद मुंबई 27 रन है.

एमआई(MI) ने 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 155 रन बनाए है. मुंबई की तरह से तिलक वर्मा ने सबसे ज्यादा 43 गेंदो में 51 रन बनाए है. अपने पारी में तिलक वर्मा ने 3 चौके और 2 छक्के लगाए है. वहीं सूर्यकुमार यादव ने 21 गेंदों में 32 रनों की पारी खेली. चेन्नई के लिए मुकेश चौधरी ने 3 और ब्रावो ने 2 विकेट लिए है. चेन्नई को इस सीजन का दूसरा मैच जीतने के लिए 120 गेंदों में 156 रन बनाने होंगे.

IPL 2022 MI vs CSK Match Live: चेन्नई की पारी की शुरुआत करने के लिए ऋतुराज गायकवाड और रॉबिन उथप्पा क्रीज पर आए हैं. पारी की पहली गेंद पर डेनियल सेम ने गायकवाड को पहली गेंद पर बड़ा झटका दिया है. गायकवाड आईपीएल के इस सीजन में कोई खास कमाल नहीं कर पाए है.

चेन्नई को जीत के लिए 84 गेंदों में 110 रनों की जरुरत है. ऋतिक शौकिन आईपीएल का पहला मैच खेल रहे है. ऋतिक ने अपने पहले ही ओवर में उथप्पा को लगभग आउट ही कर लिया था. कैच में शंका होने पर मैदान पर मौजूद अंपायर ने तीसरे अंपायर की मदद ली, जिसमें उथप्पा को एक जीवनदान मिला.

9वें ओवर में उनादकट की गेंद पर बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में उथप्पा फाइन लेग पर कैच आउट हो गए है. उथप्पा के आउट होने के बाद शिवम दुबे बेटिंग करने आए है. डेनियल सेम ने दुबे को इशान किशन के हाथों कैच आउट करा दिया है. शिवम दुबे ने 14 गेंदों में 13 रनों की पारी खेली है जिसमें एक छक्का भी शामिल है. 13 ओवर में चेन्नई का स्कोर 88 रन चार विकेट के नुकसान पर.

दुबे के आउट होने के बाद सीएसके के कप्तान रविन्द्र जडेजा बल्लेबाजी करने के लिए मैदान में आए है. चेन्नई को जीत के लिए 36 गेंद में 58 रनों की जरुरत है. अपने आईपीएल कैरियर का पहला मैच खेल रहे ऋतिक शौकीन ने चार ओवरों में 23 रन दिए है. डेनियल सेम ने चेन्नई को चौथा झटका दिया है. रायडू 35 गेंदों में 40 रन बनाकर पवेलियन लौट गए है. रायडू के आउट होने के बाद जडेजा और एमएस धोनी पर टीम की जिम्मेदारी आ गई है. रिले मेरेडिथ ने कप्तान जडेजा को आउट करके चेन्नई की मुश्किले बढ़ा दी है. अब सीएसके को जीतने के लिए 24 गेंद में 48 रनों की जरुरत है.

जडेजा के आउट होने के बाद ड्वेन प्रिटोरियस क्रीज पर आए है. अब धोनी और ड्वेन प्रिटोरियस पर चेन्नई को जीत की तरह ले जाने के लिए बड़े शॉट लगाने होंगे. ब्रावो का अभी बल्लेबाजी करने के लिए आना अभी बाकी है. धोनी ने उनादकट के ओवर में चौका लगाया है. अब चेन्नई को जीत के लिए 12 गेंद में 28 रनों की आवश्यकता है.

चेन्नई को जीत के लिए आखरी ओवर में 17 रनों की जरुरत है. पहली गेंद पर प्रिटोरियस आउट हो गए है. धोनी ने ओवर की तीसरी गेंद पर धोनी ने छक्का लगाया है. अब चेन्नई को 3 गेंद पर 10 रनों की जरुरत है. चौथी गेंद पर चौका लगा दिया है. अब 2 गेंद पर 6 रनों की जरुरत है. मैच रोमांचक मोड में आ गया है. आखरी गेंद पर 4 रन की जरुरत है. और गेंद पर धोनी ने वो कर दिखाया है जिसके लिए वो जाने जाते है. मुंबई आईपीएल के इतिहास में लगातार 7 मैच जीतने वाली पहली टीम बन गए है.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related