TATA IPL 2022 CSK vs PBKS Match Preview: पंजाब किंग्स के खिलाफ जीत का खाता खुलने उतरेगी चैन्नई सुपर किंग्स

Date:

TATA IPL 2022 CSK vs PBKS Match Preview: आईपीएल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि चेन्नई सुपर किंग्स(Chennai Super Kings) को अपने दोनों ही मुकाबलों में कोलकाता नाइट राइडर्स(KKR) और लखनऊ सुपर जॉइंट(Lucknow Super Giants) से हार का सामना करना पड़ा है. ऐसे में आज चैन्नई की निगाहें पंजाब की खिलाफ जीत हासिल करके खिताब को बरकरार रखने की उम्मीद रहेगी.

आईपीएल में शिखर धवन का चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ शानदार प्रदर्शन रहा है. अब तक खेले गए 26 मैचों में चेन्नई के खिलाफ 41.27 की औसत से 908 रन बना चुके हैं जिसमें 7 अर्द्धशतक और एक शतक शामिल है. तो वही मयंक अग्रवाल भी इस आईपीएल में शानदार लय में नजर आ रहे है. आईपीएल में चेन्नई के खिलाफ अब तक मयंक अग्रवाल 16 मुकाबले 17 की औसत से 238 रन बना चुके है. वहीं चैन्नई की बात की जाए तो आईपीएल के इस सीजन में चैन्नई सुपर किंग्स पावरप्ले के दौरान विरोधी टीम के विकेट लेने में नाकाम साबित हुई है यदि पंजाब के खिलाफ भी चैन्नई का यही प्रदर्शन रहता है तो मयंक अग्रवाल और शिखर धवन सीएसके(CSK) के लिए खतरा साबित हो सकते हैं.

आईपीएल 2022 में चैन्नई सुपर किंग्स का प्रदर्शन

आईपीएल के अपने पहले मैच चैन्नई सुपर किंग्स को कोलकत्ता नाइट राइडर्स से 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. चेन्नई के कप्तान रविंद्र जडेजा, महेंद्र सिंह धोनी और रोबिन उथप्पा के अलावा टीम के अन्य बल्लेबाजों ने निराश किया. आईपीएल 2022 में केकेआर के खिलाफ पूर्व कप्तान धोनी ने 50 रनों की पारी खेली, लेकिन यह पारी चैन्नई के काम नहीं आ सकी. वही गेदबाजी में ड्वेन ब्रावो(4 ओवरों में 20 रन देकर 3 विकेट) के अलावा सभी गेंदबाजों ने निराश किया. दूसरे मुकाबले में लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ चैन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाजो ने शानदार प्रदर्शन करते हुए टीम के स्कोर को 200 के पार पहुंचाया, लेकिन चैन्नई के 211 रनों के लक्ष्य में लखनऊ सुपर जाइट्स ने 3 गेंद पहले ही जीत हासिल कर ली. क्विंटन डी कॉक और एविन लुईस के शानदार अर्द्धशतक के बाबजूद केएल राहुल की लखनऊ सुपर जाइट्स की टीम ने आसानी से जीत हासिल कर ली.

आईपीएल 2022 में पंजाब किंग्स का प्रदर्शन

पंजाब किंग्स (PBKS) ने आईपीएल 2022 के अपने पहले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को हराकर जीत के साथ शुरुआत की. इस मैच में पंजाब के बल्लेबाज अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए हाई-स्कोरिंग मैच को 19वें ओवर में ही समाप्त कर दिया था. वहीं दूसरे मैच में कोलकता के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब किंग्स 19 ओवरों में 137 रनों पर ऑल टीम हो गई. 138 रनों का पीछा करने उतरी केकेआर टीम की शुरुआत भी निराशाजनक रही और 10वे ओवर तक 84 रनों पर केकेआर की आधी टीम पवेलियन लौट गई, लेकिन क्रीज पर बेटिंग कर रहे आद्रे रसल एक छोर पर टिके रहे और रसल ने अकेले ही दम पर 31 गेंदो पर 70 रन पंजाब के हाथों से मैच को छीन लिया.

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related